गुजराती है राजस्थानी पर भारी

Share with your friends

कुछ टीमों के लिए Tata IPL 2022 एक बुरे सपने की तरह होगा और कुछ टीमों के लिए सपना साकार करने वाला। इस बार के आईपीएल खास बनता जा रहा है। सबसे बड़ा कारण है इस बार प्लेऑफ में पहुंची टीमें। गुजरात और लखनऊ अपना पहला सीजन खेल रही हैं और पहले ही सीजन में दोनों टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है वहीं विराट की आरसीबी भी अपना 14 साल पुराना सपने को पूरा करने उतरेगी और दूसरी तरफ राजस्थान भी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने की मंशा से गुजरात के सामने उतरेगी।

क्वालीफायर 1 – गुजरात बनाम राजस्थान

दोनों ही टीमें अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करके पहले और दूसरे पायदान पर काबिज हुई है। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि दोनों ही फ्रेंचाइजी ने सोच समझकर खिलाड़ी चुने और मैनेजमेंट ने सोच समझ कर खिलाड़ियों को मौके दिया। ऐसे में अब दोनों ही टीमें Tata IPL 2022 की ट्रॉफी जीतने से कुछ कदम की दूरी पर हैं। लेकिन दोनों में से एक टीम का पलड़ा बहुत ज्यादा भारी है। चलिए जानते हैं कि किस टीम का पलड़ा भारी है और क्यों।

गुजराती है राजस्थानी पर भारी

टेबल पर नजर दौड़ाने से पता चलता है कि गुजरात ने ज्यादा मैच जीते हैं, जिससे उनका मनोबल सबसे सकारात्मक रहेगा। इसके साथ दो मुख्य कारण है, जिनकी वजह से गुजरात के फाइनल में जाने के और क्वालीफायर 1 जीतने की सबसे ज्यादा आशंका है। हार्दिक पांड्या/Hardik Pandya की टीम गुजरात इस आईपीएल में कई करिशमे कर चुकी है और उम्मीद है कि वह इसे जिंदा रखेगी। वहीं संजू सैमसन राजस्थान के कप्तान है और वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ साथ अश्विन और चहल की स्पिन जोड़ी ने लगभग हर टीम की कमर तोड़ दी है। लेकिन कुछ कारणों के चलते राजस्थान अपना क्वालीफायर 1 हार सकते हैं, चलिए जानते हैं उन कारणों के बारे में।

राजस्थान को हरा सकते हैं दो मुख्य कारण

सबसे पहला और मुख्य कारण है मौसम। वहां लगातार बारिश हो रही है और स्टेडियम के कई हिस्से भी टूट गए हैं। मैच के दिन भी बारिश की संभावना है। यदि किसी भी कारणवश मैच रद्द होता है तो Gujarat Titans सीधा फाइनल खेलेगी और राजस्थान को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा।

गुजरात के संभावित जीत का दूसरा कारण है जोस बटलर का फॉर्म में न होना। जोस शुरुआत के कुछ मैच में कमाल कर चुके हैं जिसके कारण राजस्थान प्लेऑफ में आराम से पहुंच गई थी, लेकिन पिछले कुछ मैच में उनका फॉर्म कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में यह दोनों बातें Rajasthan Royals के लिए चिंताजनक और गुजरात के लिए खुशियों की सौगात लेकर आने वाला है। इस बात की पूरी उम्मीद है कि गुजरात फाइनल में प्रवेश करेगी चाहे वह मौसम के कारण हो या फिर बटलर के खराब फॉर्म के कारण।

यह भी पढ़ें: Astrological Prediction for Betting and Gambling as a Profession

Leave a Reply

Your email address will not be published.