Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला

Share with your friends

 

क्रिकेट के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण मैच हमेशा से ही भारत और पाकिस्तान का रहा है। जब भी आप सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मैच की सूची बनाएंगे, भारत और पाकिस्तान के मैचों का ज़िक्र ज़रूर पाएंगे। इसके अनेक कारण है, जिसके बारे में हम आपको नहीं बताएंगे, क्योंकि इसके बारे में आप हमसे बेहतर जानते हैं, लेकिन हम आपको एक ऐसी खुशखबरी देने जा रहे हैं जिससे क्रिकेट प्रमी खुशी से फूले नहीं समाएंगे। जी हां! भारत और पाकिस्तान वर्ष 2022 में एक, नहीं, दो, नहीं, कम से कम 4 बार आमने सामने दिखेंगी।

सबसे पहले होगा एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

दोनों ही एशियाई टीमें एशिया कप में सबसे पहले 28 अगस्त को आमने सामने होंगी। एशिया कप/Asia Cup 2022 में 6 टीमें भाग ले रही हैं और उन्हे दो ग्रुप में बांटा गया है। एक ग्रुप में भारत, पाकिस्तान और एक टीम क्वालीफाई करके आएगी जो हांगकांग, सिंगापुर, युएई और कुवैत में से एक होगी। तो इस ग्रुप से भारत और पाकिस्तान का ही जीतना पक्का है। अगले चरण में कुल चार टीमें पहुंचेगीं। दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका है, वहां से अफगानिस्तान और श्रीलंका की जीत को पक्का माना जा रहा है।

अगले चरण में चारों टीमें आपस में खेलेगी, जिमसें भारत और पाकिस्तान का एक और मैच होना पक्का है। पूरे एशिया में इन दो टीमों का ही बोल बाला है, तो हम सभी क्रिकेट प्रेमी इस बात की उम्मीद कर सकते हैं, कि दोनों भारत और पाकिस्तान आपस में फाईनल भी खेल सकते हैं। वहां दोनों ही टीम आपस में तीसरी बार भिड़ती नजर आएंगी।

एशिया कप 2022 के बाद कब मिलेंगे भारत और पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान का अगला मुकाबला विश्व कप 2022/World Cup 2022 में होना है। यह दोनों ही टीमें कम से कम एक बार तो आमने सामने होंगी। यह दोनों ही टीमें विश्व कप में 23 अक्टूबर को आमने सामने होंगी। कुल मिलाकर क्रिकेट के प्रेमियों के लिए क्रिकेट का कुंभ मेला लगने वाला है। इस कुंभ की दो जगह फिक्स हो गई है। एशिया कप दुबई में होंगे, वहीं विश्व कप कंगारुओं की धरती ऑस्ट्रेलिया पर होने जा रही है।

जब पिछली बार दोनों टीमें मिली थी तो पाकिस्तान ने उस मैच में बाजी मार ली थी। उस मैच में सबसे ज्यादा दर्शक जुड़े थे, जो आज तक सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मैच था। इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि उससे ज्यादा लोग इन मैचों को देखें और अपनी टीम का समर्थन करेंगे। हर भारतीय चाहता है भारत इस साल दोनों ही ट्रॉफी भारत लाए।

यह भी पढ़ें: Match Prediction | Daily Prediction | Love Marriage 

Leave a Reply

Your email address will not be published.